गजब का यह बिजनेस है 24 हजार रुपये की कमाई सिर्फ 20 हजार रुपये खर्च करके – Small Business Idea

Small Business Idea : भारत में बहुत से लोग 24,000 रुपये के मासिक वेतन के लिए पूरे दिन कड़ी मेहनत करते हैं। कौशल और परिश्रम के माध्यम से, उनका लक्ष्य अपनी आय बढ़ाना है। हालाँकि, अपने कम आत्मविश्वास के कारण, कई लोग अपने भीतर एक सफल व्यवसायी को नहीं देख पाते हैं और श्रमिक के रूप में काम करना जारी रखते हैं। लेकिन अपने जीवन में किसी न किसी मोड़ पर, प्रत्येक भारतीय अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोचता है और ऐसा करने के लिए प्रेरणा खोजने का प्रयास करता है। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने आपके लिए एक Small Business Idea प्रदान किया है। जहां आप 24,000 रुपये का मुनाफा कमा सकते हैं। सिर्फ 20 हजार रुपये का निवेश कर के 

Small Business Idea : ये वह है गजब का बिजनेस आईडिया

“मिल्कशेक एट होम” एक व्यावसायिक अवधारणा है जो आपको घर से मिल्कशेक निर्माण व्यवसाय शुरू करने में सक्षम बनाती है। मिल्कशेक इस समय वास्तव में लोकप्रिय हैं, और आप इन्हें बनाना यूट्यूब पर सीख सकते हैं। यदि आप अपने काम में परीक्षण और गुणवत्ता को पहले स्थान पर रखते हैं तो आप इस उद्योग में सफल हो सकते हैं और अपनी कंपनी को छोटी से बड़ी कंपनी में विकसित कर सकते हैं।

मिल्कशेक उद्योग में सफल होने के लिए कुछ प्रमुख कारकों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। यदि आप प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में लगातार आगे रहना चाहते हैं तो अपने प्रतिद्वंद्वियों पर कड़ी नजर रखनी चाहिए। आपकी मार्केटिंग योजना आपकी कंपनी के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपकी पहचान स्थापित करने में सहायता करेगी। इसके अतिरिक्त, चूंकि इसमें आपके व्यवसाय को बनाने या नष्ट करने की शक्ति है, इसलिए आपको अपने मिल्कशेक के स्वाद और गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए।

मिल्कशेक बिजनेस को शुरू करने से पहले यह लागत देखें ले

मिल्कशेक मिक्सर ग्राइंडर की कीमत 3500 रुपये है.
कांच की बोतल (300 एमएल) लागत: 8000 रुपये (1000 बोतलों के लिए)
दुकान के नाम पोस्टर पर 2000 रुपये खर्च होंगे.
रु. 1,000 बोतलों पर दुकान का नाम छापने की लागत 3000 रुपये है।
जीएसटी नंबर: 500 रुपये
कुल कीमत: 17,000

यह जाने की आपके मिल्कशेक की बिक्री होगी कैसे

निरंतर नवाचार के इस युग में, भोजन वितरण उद्योग में अपने लिए जगह बनाना समझदारी है। इस घरेलू व्यवसाय को शुरू करने के लिए आपको अपने मिल्कशेक को ज़ोमैटो, स्विगी, उबरईट्स और फूडपांडा जैसी प्रसिद्ध खाद्य वितरण वेबसाइटों पर पोस्ट करना होगा। यदि आपके मेनू में 5-10 अलग-अलग प्रकार के मिल्कशेक हों, जैसे चॉकलेट, सादा, कोल्ड कॉफी, स्ट्रॉबेरी और आम, तो यह फायदेमंद होगा। 

मिल्कशेक बिजनेस में जाने लागत, खर्च और मुनाफा

गर्मियों के पसंदीदा पेय में मिल्कशेक शामिल है, जो दूध, फल, चॉकलेट या कॉफी का मिश्रण है। इसकी कानूनी बाजार कीमत 80 रुपये से 110 रुपये के कारण, आप प्रत्येक बोतल से 30 रुपये से 50 रुपये के बीच लाभ कमा सकते हैं।

मिल्कशेक की एक बोतल बनाने के लिए आप कॉफी, आम, स्ट्रॉबेरी और चॉकलेट पाउडर जैसी सामग्री पर 5 रुपये तक खर्च कर सकते हैं।

एक बोतल, जिसकी कीमत रु. यदि आप अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो 11 रुपये पहले से खरीदना होगा। इसके अलावा, भोजन वितरण सेवा शुल्क

करों का भुगतान 10 रुपये से 10 से 12 रुपये के बीच करना होगा। बिजली लागत सहित इस प्रक्रिया की कुल लागत 55 रुपये होगी।

यदि आपकी कंपनी का औसत लाभांश 40 रुपये है तो आप मिल्कशेक की प्रत्येक बोतल पर 35 से 45 रुपये का लाभ कमा सकते हैं।

लोग खरीदेंगे इसलिए आपका मिल्कशेक

मिल्कशेक उद्योग की बढ़ती लोकप्रियता के कारण, बाजार में कई प्रसिद्ध ब्रांड हैं जो विभिन्न दरों पर अपना सामान बेचते हैं। हालाँकि, अगर हम 100 रुपये से कम में असाधारण गुणवत्ता और स्वाद का मिल्कशेक पेश करते हैं, तो हम खुद को एक प्रतिष्ठित और लोकप्रिय ब्रांड के रूप में स्थापित कर सकते हैं।

घर से हमारे मिल्कशेक व्यवसाय के संचालन से किराए की बचत के परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण वित्तीय लाभ होगा। आपका सुझाया गया दृष्टिकोण, जिसमें कहा गया है कि हम प्रतिदिन सुबह 8 बजे से रात 11 बजे के बीच 15 घंटों में 20 मिल्कशेक बोतलें बेचकर 800 रुपये का लाभ कमा सकते हैं, उचित है। इससे हम हर महीने 24,000 रुपये कमा सकते हैं.

गजब का यह बिजनेस है 24 हजार रुपये की कमाई सिर्फ 20 हजार रुपये खर्च करके – Small Business Idea Read more

Leave a Comment