यूपी के सीएम योगी में केरल की कहानी को फ्री-टैक्स घोषित किया जाना है

एक एआई भाषा मॉडल के रूप में, मेरे पास 2021 की मेरी जानकारी की कट-ऑफ तारीख से परे लाइव या रीयल-टाइम समाचार अपडेट तक पहुंच नहीं है। हालांकि, मैं समझा सकता हूं कि फिल्म को कर-मुक्त घोषित किए जाने का क्या मतलब है और इसके बारे में सामान्य जानकारी प्रदान करता हूं। विषय।

यूपी के सीएम योगी में केरल की कहानी को फ्री-टैक्स घोषित किया जाना है
यूपी के सीएम योगी में केरल की कहानी को फ्री-टैक्स घोषित किया जाना है

जब कोई राज्य सरकार किसी फिल्म को कर-मुक्त घोषित करती है, तो इसका मतलब है कि फिल्म को उस विशेष राज्य में मनोरंजन कर का भुगतान करने से छूट प्राप्त है। यह आमतौर पर फिल्म के संदेश, विषयों या सांस्कृतिक महत्व को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने के तरीके के रूप में किया जाता है, जिससे यह आम जनता के लिए अधिक सुलभ हो जाता है। यह फिल्म के निर्माताओं को भी मदद कर सकता है, क्योंकि मनोरंजन कर से छूट से टिकटों की लागत कम हो सकती है, जिससे फिल्म का कुल राजस्व बढ़ सकता है।

अगर यह खबर सच है और उत्तर प्रदेश में ‘द केरला स्टोरी’ को टैक्स फ्री घोषित किया गया है, तो इसका मतलब है कि उस राज्य में फिल्म देखने वाले बिना मनोरंजन टैक्स चुकाए फिल्म देख सकते हैं। तथ्य यह है कि राज्य के मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों के साथ फिल्म देखने की योजना बना रहे हैं, यह संकेत दे सकता है कि फिल्म में एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक या सामाजिक संदेश है जिसे सरकार बढ़ावा देना चाहती है।

हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि किसी फिल्म को कर-मुक्त घोषित करने का निर्णय पूरी तरह से राज्य सरकार पर निर्भर करता है, और प्रत्येक राज्य के पास यह छूट देने के लिए अलग-अलग मानदंड हो सकते हैं।

Leave a Comment